शुक्र ग्रह के प्रभाव और उपाय।

  • Whatsapp

शुक्रवार के दिन पानी में इलायची, सुगंधित पुष्प इत्र डालकर स्नान करना चाहिए।

माता लक्ष्मी की उपासना करें एवं माता लक्ष्मी को हर शुक्रवार के दिन चढ़ेया मिठाई का भोग धरावे। माता लक्ष्मी को विवाह की प्रार्थना करें।

सुयोग्य एवं सुलक्षणा पत्नी प्राप्त करने हेतु सुबह ब्रह्म मुहूर्त में सूर्योदय से पहले उठकर मां दुर्गा के सामने स्वच्छ वस्त्र धारण कर आसन लगाकर बैठ जाए। माता दुर्गा को दो हाथ जोड़कर उनके सामने दीपक प्रज्वलित करें। रुद्राक्ष की माला से नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें।

पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानु सारिणीम्।

तारिणींदुर्गसं सारसागरस्य कुलोभ्दवाम्।।

सुबह सवेरे ब्रह्म मुहूर्त में उठकर अगर माता दुर्गा की छवि अपने सामने रखकर पूरे मन से उनकी प्रार्थना की जाए तो अपनी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है।

जल्दी शादी होने का मंत्र टोटके।
बृहस्पतिवार के दिन चुटकी हल्दी मिलाए हुए पानी से स्नान करें।

कुंडली में सप्तमेश जो ग्रह है उस रंग का धागा लेकर उस धागे में पंचमुखी रुद्राक्ष गले में धारण करने से विवाह शीघ्र होता है।

जैसे कि अगर आपकी कुंडली में सप्तमेश मंगल है यानी कि सप्तम भाव का स्वामी मंगल है तो लाल कलर के धागे में आपको पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करने से आपका विवाह जल्दी होगा।

विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

सावन के महीने में लड़कियां सोमवार का व्रत करें। भगवान शिव की पूजा करें एवं माता पार्वती की भी पूजा करें तथा अपने लिए शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें।

हनुमान जी के मंदिर में जाकर वहां से सिंदूर लेकर राम सीता के मंदिर में जाकर वह सिंदूर माता सीता के पैरों में लगाकर अपने शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें।

शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार के दिन ७ केले और 700 ग्राम गुड़ लेकर किसी नदी या सरोवर के पास जाएं साथ में एक नारियल भी रखें, अब कन्या को वस्त्रों सही नदी में स्नान करके नारियल जटा सहित नदी में प्रवाहित कर दें। इसके बाद थोड़ा सा गुड और उतनी ही केले चंद्रदेव के नाम पर और उतना ही गुण और उतने ही किले सूर्य देव के नाम पर किनारे पर रखकर उनमें से थोड़ा गुड प्रसाद के तौर पर कन्या खा ले और अपने शीघ्र विवाह के लिए भगवान को प्रार्थना करें।

पीपल के वृक्ष को नित्य हल्दी मिलाएं हुए पानी से उनकी जड़ों को पानी दे। तथा पीपल के वृक्ष की प्रदक्षिणा करें।

पीपल के वृक्ष की प्रदक्षिणा करते समय ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का नित्य जाप करें।

पूर्णिमा के दिन पीपल के वृक्ष की 108 प्रदक्षिणा करके शीघ्र विवाह की प्रार्थना करने से मनोकामना पूर्ण होती है।

किसी शिव मंदिर में जाकर वहां पर पीले वस्त्र में 1 किलो 200 ग्राम चने की दाल तथा सवा लीटर दूध का दान करें। भगवान शिव को अपनी शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें।

सोमवार के दिन से वैभव लक्ष्मी व्रत करें यह औरत लड़का या लड़की दोनों ही कर सकते हैं और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें। व्रत के दिन पूरे दिन खटास न खावे। माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने से आपके घर में धन-धान्य की प्राप्ति होगी और शीघ्र विवाह की प्रार्थना करने से भी लड़का या लड़की दोनों का Shigra vivah ke upay शीघ्र ही विवाह होगा।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *